Indian Railways
स्वागतम्! अतिथि

हाइपरलिंकिंग नीति

बाहरी वेबसाइटों / पोर्टल्स के लिए लिंक:


भारतीय रेलवे वेबसाइट के कई स्थानों पर आपको अन्य वेबसाइट्स / पोर्टल्स / वेब एप्लीकेशन / मोबाइल एप्लिकेशन के लिंक मिलेंगे। ये लिंक आपकी सुविधा के लिए रखे गए हैं आईआर लिंक किए गए गंतव्यों की सामग्री और विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और आवश्यक रूप से इसका समर्थन नहीं करता है उनमें व्यक्त विचार केवल भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर लिंक की उपस्थिति या इसकी प्रविष्टि नहीं होनी चाहिए किसी भी प्रकार के समर्थन के रूप में ग्रहण किया हम यह गारंटी नहीं दे सकते कि ये लिंक सभी समय काम करेंगे और लिंक किए गए गंतव्यों की उपलब्धता पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।


भारतीय रेलवे वेबसाइट, विभिन्न गैर-सरकारी वेबसाइटों जैसे कि फेसबुक, ट्विटर आदि के लिंक हो सकती है। हम सामग्री के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं और इन हाइपरलिंक्स में व्यक्त किसी भी विचार का समर्थन नहीं करते हैं।


अन्य वेबसाइटों द्वारा भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर लिंक्स:


हम आपको इस साइट पर होस्ट की जाने वाली सूचना के सीधे लिंक करने और कोई पूर्व अनुमति नहीं देते हैं उसी के लिए आवश्यक है हालांकि, हम चाहते हैं कि आप इस वेबसाइट पर दिए गए किसी भी लिंक के बारे में हमें सूचित करें ताकि आपको उसमें किसी भी परिवर्तन या अपडेट के बारे में सूचित किया जा सकता है इसके अलावा, हम अपने पृष्ठों को लोड किए जाने की अनुमति नहीं देते हैं आपकी साइट पर फ़्रेम। इस साइट से संबंधित पृष्ठ को उपयोगकर्ता के एक नए खुले ब्राउज़र विंडो में लोड करना होगा।



यदि आप दस्तावेज़ देखने में सक्षम नहीं हैं: यहां क्लिक करें

नोट: - यदि स्क्रिप्ट अक्षम है, तो पीडीएफ पूर्वावलोकन फ़ंक्शन कुछ ब्राउज़रों में प्रभावित होगा।